जानिए Nice To Meet You Ka Reply Kya Hoga – नाइस टू मीट यू का रिप्लाई क्या होगा?


जब हम किसी से मिलते हैं तो हमारी बातें दर्शाती है कि हम कैसे व्यक्ति हैं और कैसा व्यवहार रखते हैं, सभ्यता से बात करने के कुछ नियम होते हैं। जैसे कि जब आप किसी से मिलते हैं तब क्या कहना है? और जब आप जा रहे हैं तब क्या कहना है? किस तरह बातों का जवाब देना है? वैसे ही हम आपको आज बताएंगे कि नाइस टू मीट यू का मतलब क्या होता है और इसका रिप्लाई क्या होगा – Nice To Meet You Ka Reply Kya Hoga? आपको क्या कहना है जब सामने वाला आपसे मिलकर खुश हुआ है? तो चलिए इस पर चर्चा करते हैं।

नाइस टू मीट यू का मतलब

Nice to meet you meaning in Hindi: नाइस टू मीट यू एक इंग्लिश वर्ड है जो 4 शब्दों से मिलकर बना है। हम किसी व्यक्ति से मिलने के बाद जब वहां से जाते हैं तो उसे कह कर निकलते हैं कि नाइस टू मीट यू यहां नाइस का अर्थ अच्छा और मीट का अर्थ मिलकर है, और इस सम्पूर्ण वाक्य नाइस टू मीट यू का हिंदी (nice to meet you ka hindi) अर्थ होता है कि “आपसे मिलकर अच्छा लगा”।

नाइस टू मीट यू का रिप्लाई क्या होगा ? Nice To Meet You Ka Reply Kya Hoga ?

अगर कोई आपसे कहता है Nice to Meet You तो आपको उसके रिप्लाई में क्या कहना चाहिए जिससे कि आपकी छवि और अच्छी बने। तो इसे जानने के लिए पढ़िए यह नाइस टू मीट यू के रिप्लाई परिस्थिति अनुसार –

Same Here

सेम हियर, नाइस टू मीट यू का एक बेहतरीन व सबसे सामान्य रिप्लाई है। इसका अर्थ होता मेरा भी यही विचार है अथवा मुझे भी। यह रिप्लाई आप किसी भी परिचित या अपरिचित व्यक्ति को दे सकते हैं। इसका मतलब यह होता है कि आपको भी सामने वाले से मिलकर अच्छा लगा।

Thanks

थैंक्स! इसका अर्थ होता है धन्यवाद। वैसे तो यह एक थोड़ा रूड सा रिप्लाई होगा परन्तु फिर भी इसका इस्तेमाल सामान्यतः नाइस टू मीट यू के रिप्लाई में किया जाता है। आप इसे तब उपयोग करें जब सामने वाले से मिलकर आपका मूड ख़राब हो गया हो या फिर आपकी तो इच्छा ही नहीं थी फिर भी सामने वाले से आपको मिलना पड़ा!

Nice to Meet You too

यदि आप जवाब को थोड़ा बड़ा करना चाहते हैं तो आप नाइस टू मीट यू टू भी कह सकते हैं। इसका हिंदी मीनिंग होता है मुझे भी आपसे मिलकर अच्छा लगा।

The Pleasure is Mine

द प्लेजर इस माइन से तात्पर्य है “ख़ुशी मेरी है” या फिर कह सकते हैं कि आपको सामने वाले से मिलकर ज्यादा ख़ुशी की अनुभूति हुई। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जिससे मिलकर आपको ज्यादा फायदा हुआ या फिर आपका मन एक दम प्रफुल्लित हो गया। तो आप इस वाक्य का उपयोग रिप्लाई के रूप में कर सकते हैं।

It was nice meeting you too

जब आपको भी उस व्यक्ति से मिलकर अच्छा लगे तो इट वास नाइस मीटिंग यू कहकर आप उसके नाइस टू मीट यू का रिप्लाई दे सकते हैं। इसका अर्थ होता है मुझे भी आपसे मिलकर अच्छा लगा।

I’m Glad That We Met

“आई एम ग्लैड देट वी फाइनली मेट” यह रिप्लाई सबसे आखिर में हमने इसलिए रखा है क्यूंकि इसका उपयोग आप केवल स्पेशल लोगों के लिए ही करना चाहेंगे। इसका अर्थ होता है मुझे ख़ुशी हुई कि आखिरकार हम मिले। यह रिप्लाई आप उस व्यक्ति को दे सकते हैं जिससे मिलने के लिए आप काफी बेक़रार थे। वह कोई सेलेब्रिटी हो सकता है या फिर आपका क्रश जिसके साथ डेट पर जाने के लिए आप उतावले हो रहे थे।

निष्कर्ष:

हमने इस पोस्ट में आज आपको बताया कि नाइस टू मीट यू का मतलब (nice to meet you ka matlab kya hota hai hindi mein) एवं नाइस टू मीट यू का रिप्लाई क्या होगा अंग्रेजी में (nice to meet you ka reply kya hoga in english) यह आपको बताया। हमने कोशिश की ज्यादा से ज्यादा रिप्लाई इसमें ऐड करने की ताकि आप अपने प्रियजनों को परिस्थिति अनुसार रिप्लाई दे सके। यदि आपके पास भी इसका कोई अच्छा सा रिप्लाई है तो कृपया उसे कमेंट बॉक्स में पोस्ट करें और लाखों लोगो तक पहुंचाए।

FAQs

नाइस टू मीट यू का क्या अर्थ है?

नाइस टू मीट यू का अर्थ होता है आपसे मिलकर अच्छा लगा। जब आप किसी से मिलें और उनसे मिलकर आपका कोई कार्य बन जाये या फिर आपका ह्रदय उनसे मिलकर प्रफुल्लित हो तो आप नाइस टू मीट यू कह सकते हैं।

फर्स्ट मीट में क्या लिखें?

जब आप सोशल मीडिया पर किसी से पहली बार मिलने के बारे में कैप्शन लिख रहे हैं तो आप उनके साथ जैसा आपका अनुभव रहा वो लिख सकते हैं साथ ही उनकी तारीफ में दो शब्द भी कह सकते हैं।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

27Shares

Leave a Comment