सॉफ्टवेयर अपडेट करने से क्या होता है?


वर्तमान समय में लगभग हर कोई मोबाइल, कंप्यूटर का उपयोग करता है। जो भी मोबाइल का इस्तेमाल करता है उसने जरुर सॉफ्टवेयर अपडेट का नाम सुना ही होगा। सॉफ्टवेयर अपडेट का अर्थ होता है पुराने सॉफ्टवेयर को नये से परिवर्तित करना आप अपने मोबाइल में मोजूद सॉफ्टवेयर और मोबाइल के एंड्राइड वर्शन को अपडेट आने पर आसानी से अपडेट कर सकते है। आइये जानते है सॉफ्टवेयर अपडेट करने से क्या होता है?

सॉफ्टवेयर अपडेट करने से क्या होता है?

स्पीड बढ़ जाती है

मोबाइल को अपडेट करने से वह थोड़ा तेजी से चलने लगता है मतलब उसके अंदर उन सभी समस्याओ का सफाया हो जाता है जो उसे तेज गति से चलने में मुश्किलें पैदा करती है आपका डाटा और इंस्टाल की गयी apps सुरक्षित रहती है।

हैकिंग भी हो सकती है

अपने फ़ोन में मोजूद जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए और उसे हैकर से बचाने के लिए समय समय पर अपडेट करते रहना चाहिए। मोबाइल कंपनिया सुरक्षा की द्रष्टि से अपडेट देती रहती है।

ऑपरेटिंग बेहतर होगी

अपडेट से एप्लिकेशन के उपयोग को और सरल बनाया जाता है ऐसा करने से ऑपरेटिंग बेहतर होती है। हर रोज नयी नयी apps लौंच होती है उसके लिए मोबाइल का अपडेट रहना जरुरी है ताकि वो किसी प्रकार की समस्या न दे।

नए फीचर्स मिलेंगे

किसी भी app या मोबाइल के अपडेट के साथ उसमे नये फीचर भी जोड़े जाते है जो बहुत ही उपयोगी होते है। अपडेट करने से आपको मोबाइल या किसी app को चलाने में एक नया अनुभव होगा उसमे उच्च ऐसे बदलाव किये जाते है जो उसे और सुखद बनाते है।

खामियां दूर होंगी

किसी मोबाइल में या app में उसे बनाते वक्त कुछ कमिया रह सकती है यदि वो सॉफ्टवेयर से सम्बन्धित है तो उसे अपडेट दे कर ठीक किया जाता है, और खामिया दूर की जाती है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment