Where Are You From Meaning in Hindi क्या होता है? कैसे दें इसका जवाब?


अंग्रेजी एक ऐसी भाषा है जिसका चलन हमारे देश में वर्षों से है परन्तु फिर भी कई लोगों को इसे बोलने, समझने व इसके प्रश्नों का उत्तर देने में कठिनाई होती है। हमारे देश में साक्षरता एवं अंग्रेजी शिक्षण के लिए नियमित प्रयास भी किये जा रहे हैं परन्तु परिस्थितियों के कारण या अन्य वजहों से लोग आज भी इन सब से वंचित हैं। लेकिन इंटरनेट का उपयोग बड़ने के कारण आजकल हर उम्र का व्यक्ति नयी भाषाओ को सिखने, अलग-अलग सवालों के जवाब हासिल करने के लिए सक्षम है। हम अपने इस प्लेटफार्म पर नियमित रूप से नए नए शब्दों और वाक्यों के हिंदी और अंग्रेजी मीनिंग लाते रहते हैं इसी कड़ी में हमारा आज का लेख है Where Are You From Meaning in Hindi क्या होता है? कैसे दें इसका जवाब?

Where Are You From Meaning in Hindi

वेयर आर यू फ्रॉम का मतलब होता है आप कहाँ से हो? यह प्रश्न सामान्यतः बोलचाल की भाषा में पूछा जाता है। जब आप किसी नए व्यक्ति से बात करते हैं तो यह सवाल पूछ कर आप जान सकते हैं कि वह कहाँ का रहने वाला है। इसके अलावा इंटरव्यू के समय भी यह सवाल पूछा जाता है। अब आपको इस सवाल का मतलब तो पता चल ही गया लेकिन यदि आपसे यह सवाल कोई पूछ ले तो आप क्या जवाब देंगे? चिंता मत कीजिये अगले सेक्शन में हम आपको यही बताने वाले हैं कि Where Are You From का रिप्लाई क्या होगा?

Where Are You From का रिप्लाई क्या होगा?

जब भी आपसे कोई पूछे Where Are You From तो इसके जवाब में आपको बताना है कि आप कहाँ से हैं? आप अपने शहर या गाँव का नाम उन्हें जवाब में बता सकते हैं।

उदाहरण : आई एम फ्रॉम इंदौर (I am from Indore)

इसका अर्थ हुआ मैं इंदौर से हूँ। आपको केवल आई एम फ्रॉम के बाद अपने शहर या गाँव का नाम लगा देना है। बस यही Where Are You From का रिप्लाई होगा।

इसके अलावा मान लीजिये आप किसी ऐसी जगह गए हैं जहां लोगों को आपके शहर का नाम नहीं पता होगा तो उन्हें आप अपने राज्य का नाम या किसी ऐसे पडोसी शहर का नाम बता सकते हैं जो थोड़ा फेमस हो। इसके लिए आप रिप्लाई कर सकते हैं कि आई एम फ्रॉम मध्य प्रदेश।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

1Shares

Leave a Comment