Do You Love Me Ka Reply Kya Hoga – डु यु लव मी का रिप्लाई क्या होगा ?


प्यार एक ऐसी भावना है जिसे न तो शब्दों में बयान कर पाना संभव है न ही इसके बारे में किसी किताब को पढ़कर जाना जा सकता है। प्यार तो बस हो जाता है। कई लोगों ने इसे परिभाषित करने की कोशिश की है परन्तु आज तक कोई भी यह कार्य नहीं कर पाया है। जब आपको किसी से प्रेम हो जाता है तो आपकी दिनचर्या, स्वभाव, आपका आचरण सब कुछ बदल सा जाता है। वैसे तो जब आपको किसी से प्यार हो उसे बता देना चाहिए लेकिन यदि आगे से कोई आकर आपसे पूछे कि डु यू लव मी? तब आप क्या कहेंगे? चलिए हम आपको बताते हैं आज कि डु यु लव मी का रिप्लाई क्या होगा – Do You Love Me Ka Reply Kya Hoga ?

क्या है डु यू लव मी का मतलब?

Source : Tenor

Do You Love Me Meaning in Hindi: डु यू लव मी का हिंदी में अर्थ होता है क्या आप मुझसे प्रेम करते हैं? यह एक ऐसा सवाल है जो न केवल वह व्यक्ति करता है जो अभी अभी प्यार में पड़ा है बल्कि वह भी करता है जो सालों से किसी से प्रेम कर रहा है। नयी उम्र के युवक युवती तो अपने प्यार का इज़हार करने के लिए इस वाक्य का उपयोग करते हैं। मगर प्रेमी युगल इसका उपयोग क्यों करता है? तो इसका उत्तर यह है कि कभी कभी ऐसा समय आता है जब मस्ती मस्ती में ही प्रेमी अपने पार्टनर से पूछता है कि क्या अब भी मुझे प्रेम करते हो? या फिर किसी लड़ाई के बाद भी प्रेमी युगल आपस में पूछते हैं कि क्या मुझे प्रेम करते हो?

Do You Love Me Ka Reply Kya Hoga ? डु यु लव मी का रिप्लाई क्या होगा ?

निचे हमने इस प्रश्न का उत्तर आपके लिए अंग्रेजी में दिया है साथ ही साथ उसका हिंदी अर्थ भी बता दिया है। साथ ही यह भी बता दिया है कि इन रिप्लाई का उपयोग आपको कहाँ पर करना है। यदि आप से कोई व्यक्ति यह बात कहे तो आप उससे कह सकते हैं-

No I Don’t

नो आई डोंट का मतलब होता है मै नहीं करता/ करती। जब आपको कोई व्यक्ति प्रपोस करने आता है और आपको वह नहीं पसंद या आपको भी उससे प्रेम नहीं तो आप उसे नो आई डोंट कह सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप गुस्से में हैं और आपका पार्टनर आपसे यह सवाल पूछे तो उसकी टांग खींचने या गुस्से को जाहिर करने के लिए भी आप यह जवाब दे सकते हैं।

I Don’t Feel The Same For You

आई डोंट फील द सेम फॉर यू का मतलब होता है मै तुम्हारे लिए ऐसा महसूस नहीं करता / करती। इस रिप्लाई का उपयोग आप तब कर सकते हैं जब आपका कोई घनिष्ट मित्र, बेस्ट फ्रेंड या फिर कोई ऐसा व्यक्ति आपको आकर प्रपोज़ करे जिसके लिए आपके मन में ऐसी कोई प्रेम वाली भावना नहीं है और न ही आप उनका दिल तोडना चाहते हैं।

I Also Love You / I Do

आई आल्सो लव यू अथवा आई डु से तात्पर्य है मै भी तुमसे प्यार करता/ करती हूँ। जब आप भी उस व्यक्ति से प्रेम करते हैं तो आप उसे यह उत्तर दे सकते हैं।

I Don’t Have Such Feelings Now, But Maybe in Future?

आई डोंट हेव सच फीलिंग्स नाउ, बट मेबि इन फ्यूचर? का हिंदी अर्थ होगा मुझे अभी ऐसी कोई फिलिंग नहीं आ रही है, हो सकता है भविष्य में हम साथ हों। इस वाक्य का प्रयोग आपको तब करना है जब आप भी सामने वाले के लिए कुछ कुछ तो फील करते हैं मगर अभी आप कंफ्यूज हैं या फिर आपको भी वो पसंद तो है पर प्यार वाली फीलिंग अभी जाग्रत नहीं हुई है।

I Don’t Love You, But I Like You!

आई डोंट लव यू, बटआई लाईक यू! का सीधा सीधा अर्थ है कि मै तुमसे प्यार नहीं करता/ करती हूँ, पर तुम्हे पसंद करता/करती हूँ। जब आप किसी को पसंद करते हैं मगर प्यार वाली भावना बिलकुल भी नहीं है तो इस तरह से आप उसे मना कर सकते हैं।

I Don’t Have Such Feelings For You, You’re a Really Good Friend of Mine.

आई डोंट हेव सच फीलिंग्स फॉर यू, यू आर ए रियली गुड फ्रेंड ऑफ़ माइन से तात्पर्य होता है मेरे मन में तुम्हारे लिए एसी कोई भावना नहीं है तुम मेरे बहुत अच्छे दोस्त हो। जब आपका कोई मित्र ही आपको प्रपोस कर दे और आपको ऐसी कोई भावना उनके लिए है ही नहीं तो आप यह जवाब उन्हें दे सकते हैं। हालाँकि उन्हें थोड़ा बुरा जरूर लगेगा लेकिन सारी बातें क्लियर होंगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

I Need Some Time to Think About it.

आई नीड सम टाइम टू थिंक अबाउट इट। जब आपके मन में भी लड्डू तो फुट रहे हों मगर थोड़ा सा कन्फ्यूजन अभी भी है तो थोड़ा समय मांगते हुए यह रिप्लाई देकर आप उस समय के लिए बच सकते हैं। और यदि बाद में आप क्लियर हो जाएं कि आपको इस व्यक्ति के साथ रिलेशन में होना चाहिए तो जाकर उन्हें अपना जवाब देदीजियेगा।

तो ये कुछ जवाब थे आपके सवाल के। अब आप इन्हें ध्यान से पढ़ लीजिये और सोचिये कि आप क्या कहना चाहते हैं। परन्तु हाँ इसमें बिलकुल भी जल्दबाज़ी न कीजियेगा। क्यूंकि सवाल आपकी ज़िन्दगी का है। प्यार मोहब्बत तो होता रहेगा मगर मन की शांति अगर इस चक्कर में भंग हो गयी न तो बेटा दुबारा ढूंढने में बहुत ही ज्यादा टाइम लग जाना है।

निष्कर्ष:

इस लेख में आपने जाना कि Do You Love Me Ka Reply Kya Hoga – डू यू लव मी का रिप्लाई क्या होगा? साथ ही हमने आपको यह भी बताया कि (Do You Love Me Meaning in Hindi) डू यू लव मी का हिंदी में मतलब क्या होता है? उम्मीद है आपको हमारे लिखे हुए यह रिप्लाई पसंद आये होंगे। अपना पसंदीदा रिप्लाई या फिर जो रिप्लाई आप इसके जवाब में करते हैं उसे कमेंट बॉक्स में जरूर शेयर करियेगा।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment