Take Care Ka Reply Kya Hoga – टेक केयर का रिप्लाई क्या होगा?


आज के समय में लोग अधिकतर मोबाइल और चैट पर ही बाते करते हैं और ऐसे समय में हमें काफी संदेशो के Reply करने में थोड़ा सोचना पड़ता है कि इसका अच्छा सा रिप्लाई क्या हो सकता है? ऐसा ही एक शब्द है टेक केयर (Take Care), जब टेक केयर कोई कहता है तो अधिकतर लोग सोचते हैं कि अब क्या रिप्लाई किया जा सकता है? अगर आप भी यही सोचते हैं कि टेक केयर का रिप्लाई क्या होगा (Take Care Ka Reply Kya Hoga) तो इस लेख पर आपको Take Care के बहुत से रिप्लाई मिलेंगे जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं।

टेक केयर का मतलब क्या होता है?

Take Care Meaning in Hindi: टेक केयर का रिप्लाई जानने से पहले यदि हम यह जान लें कि इसका मतलब क्या होता है तो रिप्लाई को समझने व रिप्लाई देने में काफी आसानी होगी।टेक केयर का हिंदी में अर्थ होता है “ध्यान रखिये” “अपना ख्याल रखना” आदि।

जो हमारी भावनाओ की कद्र करता है, हमारे सुख दुःख का साथी होता है, हमें उन लोगो से बात करना काफी अच्छा लगता है। हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में कोई ऐसा जरूर हो जिसे वह अपने मन की सारी बाते बता सके और मुश्किल वक़्त में उसका साथ मांगने में कोई झिझक ना हो, उससे हम जब चाहे बाते कर सकें। हर कोई आज कल बहुत बिजी है! अपनों से भी मिलने का समय मिलना बहुत मुश्किल है! वह तो आपस में बात करने के लिए आजकल काफी सुविधाए उपलब्ध हैं जिस वजह से हम अपनों से पूरी तरह से दूर नहीं होते है।

Take Care Ka Reply Kya Hoga?

टेक केयर का रिप्लाई क्या होगा: Take Care के बहुत से रिप्लाई हो सकते है जिनमें से कुछ अच्छे रिप्लाई हमने छांटे हैं साथ ही उनका हिंदी में अर्थ भी बताया है ताकि आप उन्हें सही समय पर सही जगह पर उपयोग कर सकें।

You Too!

“यू टू” टेक केयर का सबसे कॉमन रिप्लाई है। साधारणतः इसी का उपयोग टेक केयर के जवाब में किया जाता है। इसका अर्थ होता है “आप भी”। यानि कि आप भी अपना ध्यान रखियेगा।

You’re Really A Caring Person. Thanks!

“यू आर रियली ए केयरिंग पर्सन। थैंक्स!” का मतलब होता है आप बहुत ही देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं आपका धन्यवाद। जब कोई आपकी सारी बातें बड़ी ध्यान से सुने व वह आपका अच्छा हितैषी हो एवं हर समय आपकी देखभाल करे, आपकी समस्या सुनने के बाद समाधान देने का प्रयास भी करे एवं टेक केयर कहे तो उसके जवाब में आप यह कह सकते हैं।

Take Care, Bye!

टेक केयर के रिप्लाई में टेक केयर भी कहा जाता है। जब आप किसी से चैट कर रहे हैं और मान लीजिये की अब आपके गुड नाईट स्वीट ड्रीम्स वाले मेसेजेस चल रहे हैं, तो आप उन्हें टेक केयर कह सकते हैं। साथ ही चाहें तो बाय भी उसमें जोड़ सकते हैं।

Take Care Of Yourself Too.

टेक केयर ऑफ़ योरसेल्फ टू का मतलब होगा आप भी अपना ध्यान रखिये। यह भी आप टेक केयर के एक सामान्य रिप्लाई के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Thanks and You Too! See You Soon.

थैंक्स एंड यू टू! सी यू सून का हिंदी में मतलब होगा कि धन्यवाद तुम भी अपना ध्यान रखो व जल्द ही मिलते हैं। ऐसा तब कहा जाता है जब आप लोग आपस में जल्द ही मिलने वाले हों। इसमें आपने उन्हें भी ध्यान रखने की विश दे दी और साथ ही जल्द ही मिलने के बारे में भी कह दिया।

Thanks for your good wishes.

थैंक्स फॉर यूअर गुड विशेष से तात्पर्य है आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। यह रिप्लाई टेक केयर के लिए तब कहा जाता है जब कभी आप बीमार हों और सामने वाला आपको ध्यान रखने के लिए कहे।

FAQs

टेक केयर का जवाब क्या होगा?

टेक केयर का एक सामान्य सा जवाब होता है “आप भी” या अंग्रेजी में यू टू (You Too) यह रिप्लाई आप किसी को भी दे सकते हैं। इसके अलावा परिस्थिति अनुसार रिप्लाई के लिए ऊपर दिए गए रिप्लाई देखें।

टेक केयर का क्या मतलब होता है?

टेक केयर का अर्थ होता है अपना ख्याल रखिये या फिर अपना ख्याल रखना। यह कहकर सामने वाला अपनी केयर आपके लिए दिखता है। इसके जवाब में आप ऊपर लिखे रिप्लाई दे सकते हैं।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

1Shares

Leave a Comment