बंद होने वाला है Twitter? ऐसे डाउनलोड करें अपना अकाउंट Archive!


Twitter एक social media platform है, इसके करीब 500 million एक्टिव users हैं। ट्विटर में अभी लगभग 7,500 एम्प्लॉइज काम करते हैं। इनमें से करीब 3,700 की नौकरी जाने की सम्भावना है। भारत में भी कर्मचारियों को कंपनी का ईमेल प्राप्त हुआ है जिससे की उनकी नोकरी भी खतरे में आ गयी है।

ट्वीटर के द्वारा कई कर्मचारियों को निकाला जा चूका है और कुछ ऐसी स्थिति भी बन चुकी है कि कई लोग ट्वीटर के लिए अब काम नही करना चाहते हैं और अपनी जॉब छोड़ रहें हैं। इन सब का कारण एलोन मस्क को बताया जा रहा है जिन्होंने हालही में ट्वीटर को खरीद कर उसमे परिवर्तन की कोशिश की है। ट्वीटर पर शुक्रवार से #RIPTwitter ट्रेंड कर रहा है क्योकि लोगो को लगता है कि अब ट्विटर बंद हो सकता है।

एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमिर इंसान है जिन्होंने ट्वीटर को 44 अरब डोलर में खरीदा है। पर वर्तमान में ट्वीटर के जल्द ही बंद हो जाने की खबरे आ रही है, ट्वीटर की सुविधा है कि इस प्लेटफॉर्म पर सभी लोग सार्वजनिक बातचीत में स्वतंत्र और सुरक्षित रूप से भाग ले सकते हैं पर अगर ट्वीटर अप्रत्याशित रूप से बंद हो जाता है तो उस पर मोजूद आपके सभी संदेश, जानकरिया और ट्वीट सभी डिलीट होने की सम्भवना रहेगी।

अगर आप चाहते हैं कि ट्वीटर के बंद होने के बाद आपके पास ट्वीटर का यह संग्रह रहे तो ट्वीटर आपको अपने सभी ट्वीट और डीएम डाउनलोड करने की सुविधा देता है। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फोलो करनी होगी।

सबसे पहले अपना ट्वीटर अकाउंट लॉग इन करें फिर Account info ओपन करें इसके बाद Settings and privacy पर जाए। Settings and privacy को ओपन करने के बाद Your account को ओपन करें यहाँ आपको Download an archive of your data दिखेगा इस पर जा कर अपना पासवर्ड डालना है इसके बाद संसाधित करने में Twitter को 24 घंटे तक का समय लग सकता है और आपको 24 hours में आपका डाउनलोड मिल जाएगा।

  • Settings and privacy > Your account > Download an archive of your data

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment