घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ


भविष्य में होने वाली शुभ तथा अशुभ घटनाओं का संकेत हमे पहले ही मिल जाता है, बस हमे उन संकेतो को पहचानना होता है। हिन्दू धर्म में ज्योतिषशास्त्र तथा वास्तुशास्त्र को अत्यधिक महत्व दिया गया है जिनके द्वारा आप भविष्य में होने वाली घटनाओ के संकेत को पहचान भी सकते हैं और उनसे बच भी सकते हैं। शुभ तथा अशुभ संकेत कई घटनाओं पर आधारित है जैसे किस वार को क्या करना चाहिए क्या नही, आपके साथ हो रही छोटी घटना, घर में छिपकली खटमल आदि का होना भी कुछ ना कुछ संकेत जरुर देता है। आज के इस लेख में हम जानेंगे कि घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ!

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ

घरो में खटमलो का होना बिलकुल भी शुभ नही माना जाता है अगर आपके घर में खटमल है या उनकी संख्या में तेजी से बढोत्तरी हो रही है तो यह इस बात का संकेत है कि घर के मुखिया पर विपत्ति आने वाली है और यह समस्या बड़ा रूप भी ले सकती है। घर में खटमलो का होना आने वाली बुरी घटनाओ का प्रतिक होता है, इनसे बीमारियाँ भी फेलती है और यह बहुत ही अशुभ माने जाते हैं।

खटमल कुछ खास जगहों पर पाए जाते हैं जैसे दीवारों की दरारों में, फर्नीचर में, लकड़ी के सामानों में, गन्दी जगहों पर, बिस्तरों में, कपड़ो में, अलमारियों में आदि।

यह घर की सुख समृद्धि को खत्म कर देते हैं तथा आपको कई बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है और यह आपकी रात की नींद को पूरी तरह से खराब कर देते हैं जिस कारण आपका अगला दिन बहुत बेकार गुजरता है, इनके काटने से आपके शरीर पर निशान पड़ जाते हैं, घुजली से आप परेशान हो जाते हैं साथ ही आप मानसिक तथा शारीरक रूप से बीमार होने लगते हैं।

खटमल से बचने के उपाय

  • घर में साफ़ सफाई रखे।
  • समय समय पर घर के सामानों को धुप में रखे।
  • घर के खिड़की दरवाजे खुले रखे ताकि दिवारो तक धुप पहुच सकें।
  • खटमलो को मारने के लिए केमिकल का उपयोग करें।
  • दिवार की दरारों में केरोसिन का छिटकाव करें ।
  • लकड़ी से बने सामानों का कम उपयोग करें तथा उन्हें साफ़ रखे।
  • नमक का पोंछा सुबह शाम लगाएं।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment