[2022] मार्कशीट लेने के लिए एप्लीकेशन का हिंदी फॉर्मेट


जब भी हम किसी स्कूल या कॉलेज में होते है तो हमे कई बार एप्लीकेशन लिखने की जरूरत पड़ती है। अगर हमे छुट्टी चाहिए या किस भी प्रकार के दस्तावेज की जरूरत होतो हमे प्रबन्धन को आवेदन पात्र लिख कर देना होता है, इसीलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए लाये है मार्कशीट लेने के लिए एप्लीकेशन in hindi क्योकि इस विषय पर भी हमें प्रार्थना पत्र लिखने की जरूरत होती है। अगर हम किसी और विद्यालय में एडमिशन लेते हैं या किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा देते हैं तो हमे मार्कशीट की जरूरत होती है। मार्कशीट लेने के लिए एप्लीकेशन का फॉर्मेट क्या होता है।

मार्कशीट लेने के लिए एप्लीकेशन in hindi

Format 1

सेवा में,
श्रीमान् प्रधानाचार्य महोदय,
ज्ञानपीठ पब्लिक स्कूल
मुंबई, महाराष्ट्र

दिनांक: 05/06/2022

विषय-: मार्कशीट प्राप्त करने के लिए प्रार्थना पत्र।

आदरणीय प्रधानाचार्य महोदय,
सविनय निवेदन है कि मैं विकास जैन आपके स्कूल से इसी वर्ष कक्षा 11th उत्तीर्ण कर चुका हु तथा किसी कारण से आभी तक अपनी मार्कशीट लेने में असमर्थ रहा हु परन्तु मुझे अब अपनी कक्षा 11th की मार्कशीट की आवश्यकता है।

अतः आपसे निवेदन है कि मुझे मेरी 11th की मार्कशीट देने का कष्ट करें।

धन्यवाद!

नाम –
रोल नंबर –
कक्षा –

Format 2

सेवा में,
श्रीमान् प्रधानाचार्य महोदय,
संस्कार पब्लिक स्कूल
मुंबई, महाराष्ट्र

दिनांक: 05/06/2022

विषय-: 12th की मार्कशीट प्राप्त करने के लिए प्रार्थना पत्र।

सेवा में,

सविनय निवेदन है कि मैं आकाश चौहान महा विद्यालय में एडमिशन लेना चाहता हूं इसलिए नामांकन हेतु अन्य दस्तावेजो के अतिरिक्त मुझे मार्क्स शीट सलग्न करना अनिवार्य है मेने इसी वर्ष आपके विद्यालय से कक्षा बारवीं उत्तीर्ण की है। परन्तु मेरी कक्षा 12th की मार्कशीट अभी भी स्कूल में ही है और यदि में यह अंकसूची मुझे नामांकन की अंतिम तिथि के पहले नही मिली तो में महा विद्यालय में प्रवेश लेने में असमर्थ रहूँगा।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मुझे 12th की मार्कशीट देने की कृपा करें ताकि मैं अपना नामांकन करवा सकूँ।

धन्यवाद!

नाम –
रोल नंबर –
कक्षा – दिनांक –

उपरोक्त फॉर्मेट में आपको जानकारी भरते समय इस बात का ध्यान रखना है कि आपके द्वारा दी जा रही जानकारी आपसे सम्बन्धित हो ऊपर दिए गये फॉर्मेट में केवल उदहारण के तोर पर ही कानाकरी लिखी गयी है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment