[2022] बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन का फॉर्मेट


बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने का अर्थ है कि आप के खाते से आपका मोबाइल नंबर लिंक करना जिससे कि आपको आपके खाते से सम्बन्धित जानकारी संदेश द्वारा मिल सके, आपके खाते से किसी भी प्रकार का transaction हो तो आपको तुरंत पता चल जाए। आज कल डिजिटल पेमेंट का ज़माना है, आप मोबाइल के द्वारा ही किसी भी इंसान के खाते में पैसे भेज सकते है इसके लिए आपको आपका मोबाइल नंबर आपके खाते से जोड़ना होगा ताकि आप अपने मोबाइल से ही लें दें कर सके और सुरक्षा की दृष्टि से भी यह बेहद जरुरी है। आगे इस पोस्ट में आप बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन और प्रक्रिया को समझेंगे।

सबसे पहले आपको बैंक मेनेजर को आवेदन देना होता है और आपको आपकी शाखा पर जा कर यह जानकारी भी प्राप्त करनी होगी की आवेदन के साथ साथ और क्या क्या दस्तावेज आवश्यक होंगे।

बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन

प्रति,

श्रीमान शाखा प्रबंधक महोदय,
(बैंक का नाम)
(बैंक का पता)

विषय – बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए आवेदन पत्र।

महोदय,

निवेदन है कि में आशीष जोशी मेरा खाता आपकी बैंक में है परन्तु उससे मेरा मोबाइल नंबर जुड़ा हुआ नही है जिस कारण मुझे बहुत सी समस्याएँ आ रही है इसलिए में आपसे निवेदन करता हु की मेरा मोबाइल नंबर मेरे खाते से जोड़ दिया है ताकि में बैंक द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओ का लाभ ले सकूं। मेने सम्बन्धित जानकारी निचे लिख दी है।

धन्यवाद,

नाम-

खाता क्रमांक –

मोबाईल नंबर –

हस्ताक्षर – दिनांक –

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment