[2022] बैंक से नई पासबुक के लिए एप्लीकेशन का फॉर्मेट


बैंक की नई पासबुक बनवाने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना होती है और अपने बैंक प्रबंधक को आवेदन देना होता है। अगर आप बैंक से नई पासबुक के लिए एप्लीकेशन का फॉर्मेट जानना चाहते है तो इस लेख में आपको यह मिल जाएगा।

बैंक की नई पासबुक बनवाने के कई कारण हो सकते हैं जैसे पुरानी पासबुक का फट जाना, पासबुक का भर जाना पासबुक का घूम हो जाना, पासबुक का चौरी हो जाना आदि। यदि आपकी पासबुक चौरी हो चुकी है तो आपको सबसे पहले नजदीकी पुलिस स्टेशन में जा कर F.I.R. दर्ज करवानी होगी और उसकी प्रति अपने पास रखनी होगी। फिर अपनी बैंक में जा कर बैंक प्रबंधक को एप्लीकेशन देना होगी और इस F.I.R. की प्रति को उसके साथ सलग्न करना होगा। यदि आपकी बैंक पासबुक फट चुकी है या पूर्ण रूप से भर चुकी है तो आपको केवल बैंक प्रबंधक को प्रार्थना पत्र लिख देना होता है। अगर आप बैंक से नई पासबुक के लिए एप्लीकेशन का फॉर्मेट जानना चाहते है तो इस लेख में आपको यह आसानी से मिल जाएगा।

बैंक से नई पासबुक के लिए एप्लीकेशन का फॉर्मेट

सेवा में
श्रीमान शाखा प्रबंधक महोदय
पंजाब नेशनल बैंक, इन्दोर
मध्यप्रदेश

विषय – बैंक से नई Passbook के लिए Application.

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम विनय यादव है। मेरा बैंक Passbook पूर्ण रूप से भर चूका है उसमे अब कोई रिक्त स्थान शेष नही है इसीलिए मुझे नई पासबुक की आवश्यकता है ताकि में अपना खाना सुचारू रूप से उपयोग कर सकू।

अतः आपसे निवेदन है कि आप मेरे खाते पर एक नई पासबुक प्रदान करने की कृपा करें। इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

दिनांक :- 22/02/2022

आपका खाताधारक
नाम –  विनय यादव
पता –
बैंक अकाउंट नंबर –
हस्ताक्षर –


कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment