आज तक का मालिक कौन है?


आज तक एक न्यूज़ चैनल है जो की न्यूज़ चैनल की टॉप 10 लिस्ट में आता है। यह न्यूज़ चैनल एक बड़ा न्यूज़ पोर्टल भी माना जाता है साथ ही यह काफी पुराना न्यूज़ चैनल भी है। यह लोगों तक यूट्यूब के माध्यम से भी न्यूज़ पहुंचने में कार्यरत है। इतनी बुलंदियों को हासिल करने वाले चैनल के मालिक के बारे में आज हम जानेंगे की आज तक का मालिक कौन है?

आज तक का मालिक कौन है ?

जाने माने आज तक न्यूज़ चैनल के मालिक का नाम अरुण पूरी है। अरुण पूरी न्यूज़ चैनल के मालिक होने के साथ ही इंडिया टुडे ग्रुप के ओनर भी हैं। इनका चैनल लिविंग मीडिया के अंडर आता है जो की इंडिया टुडे ग्रुप का ही एक हिस्सा है। असल में यह सारे बिज़नेस एक ही व्यक्ति के अधीन हैं जो विभिन्न नामों से रजिस्टर हैं।

अरुण पुरी की शिक्षा और जन्म कहाँ हुआ ?

अरुण पूरी की उम्र 77 साल है। इनका जन्म 1944 को लाहौर, पाकिस्तान में हुआ था। इन्होने द डून स्कूल नाम के स्कूल से पढ़ाई की है जिसमे दाखिले के लिए बहुत ही कठिन टेस्ट देना होता है। इन्होने ये यह टेस्ट पार कर इस स्कूल में दाखिला करवाया था। द डून स्कूल के नाम से जाना जाने वाला यह भारत का काफी महंगा और लोकप्रिय स्कूल है। अरुण पूरी ने अपना स्कूल पूरा करने के बाद अपनी आगे की पढ़ाई लन्दन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस कॉलेज से पूरी की है।

आज तक न्यूज़ चैनल किस देश का है ?

आज तक न्यूज़ चैनल भारत का न्यूज़ चैनल है। यह चैनल इंडिया टुडे ग्रुप के मालिक अरुण पूरी का है जो कि भारत के ही नागरिक हैं। इन्होने इस चैनल की शुरुआत 31 दिसंबर 2000 में भारत में की थी। यह चैनल भारत में लोगों का काफी पसंद और लोकप्रिय चैनल मन जाता है।

आज तक का सीईओ कौन है ?

आज तक चैनल के सीईओ चेयरमैन आशीष बग्गा हैं। आशीष बग्गा आज तक चैनल के सीईओ होने के साथ ही इंडिया टुडे ग्रुप के भी हैं तथा इसका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment