घर में पैसा टिकने के उपाय


आज के समय में अधिकतर लोग घर में पैसा नही टिकने की समस्या से परेशान है, और इस कारण ही उन्हें और कई दूसरी समस्याओ का सामना करना पड़ता है। पैसा बचाने की लाख कोशिशो के बाद भी अगर आपके घर पर पैसा नही टिकता है हो आपको कुछ उपायों को आजमा कर देखना चाहिए हो सकता है इसके बाद आपको भविष्य में कभी पैसो की तंगी से ना जूझना पड़े। तो आइये जानते है कि घर में पैसा टिकने के उपाय क्या क्या है।

घर में पैसा टिकने के उपाय

लोंग का उपयोग

आपको अपने पर्स में सात लोंग डाल कर रखना है ऐसा करने से आपकी फिजूल खर्ची पर रोक लगती है और कुछ ही दिनों में आपको दिखने लगेगा की आपके पाद पैसा बचने लगा है।

सिक्के का उपयोग

घर में मोजूद लक्ष्मी माता के फोटो या मूर्ति को सिक्का चढ़ा कर उस सिक्के को आटे के डिब्बे में रख दें यह उपाय बहुत ही कारगर है ऐसा करने से आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपके घर में पैसा भी टिकने लगेगा।

गुड़हल के फूल की माला

बहुत सी बार ऐसा होता है कि आपका पैसा कही अटका रह जाता है और दिनों दिनों तक आपको नही मिलता है, ऐसा होने पर आपको गुड़हल के फूल की माला दुर्गा माता को शुक्रवार के दिन अर्पित करना है ऐसा करने से आप का अटका हुआ पैसा जल्द ही आपको मिल जाएगा।

तील का उपयोग

खोया हुआ धन कभी वापस मिल जाए इसलिए आप को शनि देव को शनिवार के दिन तिल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से खोया हुआ धन मिलने की सम्भावना रहती है।

उधार वापस लेने का उपाय

अगर आपने किसी को उधार पैसा दे रखा है वो आपके पैसे लोटने का नाम नही ले रहा है तो आपको सुर्य देवता को गुड़हल का फूल और जल अर्पित चाहिए ऐसा करने से आपका उधार दिया हुआ पैसा आपको जल्द ही मिल जाएगा।

पानी के लोटे का उपयोग

अगर आप चाहते हैं कि आपको पैसे कमाने के नये अवसर मिले तो सुबह घर से बाहर निकलते समय पानी के लोटे को मुख्य द्वार पर रखना चाहिए।

देवी लक्ष्मी को फूल अर्पित करें

अगर आप काफी दिनों से पैसो की समस्या से जूझ रहे हैं और आपकी आर्थिक समस्याएँ खत्म ही नही हो रही है तो आप देवी लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन कमल का फुल आर्पित करना चाहिए।

कपूर के दीपक का उपयोग

अगर आप कही नौकरी करते हैं और आपको काफी दिनों से प्रमोशन नही मिला है तो आपको सूर्यास्त के बाद मंदिर में जा कर कपूर का दीपक लगाना चाहिए ऐसा करने से व्यापार में भी बढ़ावा होता है और प्रमोशन की समस्या भी हल होती है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment